समस्तीपुरसमाचार

SP ने किया हथौड़ी-शिवाजीनगर थानों का निरीक्षण; दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

समस्तीपुर/शिवाजीनगर : समस्तीपुर जिले के एसपी अशोक मिश्रा ने सोमवार को हथौड़ी और शिवाजीनगर थानों का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान उन्होंने थानों में विधि व्यवस्था की स्थिति का जायजा लिया और अपराध नियंत्रण को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए। एसपी के आगमन को लेकर दोनों थानों में पुलिसकर्मियों के बीच हलचल और चौकसी देखी गई। पुलिस अधिकारियों और जवानों ने निरीक्षण की तैयारियों में पूरी सतर्कता बरती।

अपराध नियंत्रण पर जोर
निरीक्षण के दौरान एसपी अशोक मिश्रा ने थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि लंबित मामलों का जल्द से जल्द निपटारा किया जाए। उन्होंने फरार वारंटी की गिरफ्तारी पर विशेष ध्यान देने के लिए भी कहा। इसके अलावा, अपराध नियंत्रण के लिए थाना क्षेत्रों में नियमित पुलिस गश्त करने की जरूरत पर जोर दिया। एसपी ने कहा कि पुलिस की सक्रियता से ही अपराधों पर प्रभावी रोकथाम की जा सकती है।

त्योहारों के दौरान शांति बनाए रखने के निर्देश
एसपी ने दोनों थानों के थाना अध्यक्षों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि पूजा के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखी जाए। उन्होंने विशेष रूप से भीड़ की व्यवस्था और कानून-व्यवस्था बनाए रखने पर ध्यान देने की आवश्यकता बताई। पूजा के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न हो, इसके लिए पुलिस को सतर्क और चौकस रहने की सलाह दी गई।

यह भी पढ़ें  एक देसी कट्टा उनके एक जिंदा कारतूस एवं 4 किलो गांजा के साथ एक एवं चार नामजद अपराधी गिरफ्तार

यहां क्लिक कर हमारे Youtube चैनेल से जुड़े

सुविधाओं में सुधार के निर्देश
निरीक्षण के दौरान एसपी ने शिवाजीनगर थाना अध्यक्ष छोटेलाल सिंह को निर्देश दिया कि थाना परिसर के प्रवेश द्वार पर थाने का बोर्ड लगाया जाए, ताकि थाने की पहचान स्पष्ट हो सके। यह निर्देश थाने की सुव्यवस्था और जनता के लिए बेहतर सेवाएं प्रदान करने के प्रयासों के तहत दिया गया। उन्होंने यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि थाना परिसर में साफ-सफाई और प्रशासनिक कार्यप्रणाली बेहतर बनी रहे।

यह भी पढ़ें  लोकसभा चुनाव को लेकर सिंघिया में बढ़ी सुरक्षा व्यवस्था

पुलिसकर्मियों के बीच जागरूकता
एसपी के निरीक्षण के दौरान, पुलिसकर्मियों के बीच एक नई ऊर्जा देखी गई। हथौड़ी और शिवाजीनगर थाने के पुलिसकर्मियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में सुरक्षा सुनिश्चित करने और अपराधियों पर निगरानी बनाए रखने के लिए तत्परता दिखाई। इस अवसर पर हथौड़ी थाना अध्यक्ष मोनू राय, अपर थाना अध्यक्ष मुखराम सिंह, और पुलिस पदाधिकारी रविंदर यादव समेत कई अन्य पुलिसकर्मी उपस्थित थे।

एसपी का बयान
निरीक्षण के बाद एसपी अशोक मिश्रा ने कहा कि उनका उद्देश्य थानों में विधि व्यवस्था की स्थिति का आकलन करना और सुरक्षा प्रबंधों को सुनिश्चित करना था। उन्होंने कहा कि अपराध नियंत्रण के लिए कड़ी निगरानी और तत्परता जरूरी है, और इस दिशा में सभी थाना प्रभारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। एसपी ने विश्वास जताया कि पुलिस की सक्रियता से क्षेत्र में शांति और सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकेगी।

यह भी पढ़ें  समस्तीपुर में मां विंध्यवासिनी इमरजेंसी एवं ट्रामा सेंटर का शुभारंभ

एसपी के इस निरीक्षण से स्पष्ट है कि वे जिले में अपराध नियंत्रण और कानून व्यवस्था को लेकर गंभीर हैं। उनकी उपस्थिति ने पुलिसकर्मियों को अधिक चौकस किया और उन्हें लंबित मामलों के निपटारे, अपराधियों की गिरफ्तारी, और त्योहारों के दौरान शांति बनाए रखने के लिए दिशा-निर्देश दिए। यह कदम जिले में विधि व्यवस्था को मजबूत करने और आम जनता की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए एक महत्वपूर्ण प्रयास है।

Gaam Ghar News Desk

गाम घर न्यूज़ डेस्क के साथ भारत और दुनिया भर से नवीनतम ब्रेकिंग न्यूज़ और विकास पर नज़र रखें। राजनीति, एंटरटेनमेंट और नीतियों से लेकर अर्थव्यवस्था और पर्यावरण तक, स्थानीय मुद्दों से लेकर राष्ट्रीय घटनाओं और वैश्विक मामलों तक, हमने आपको कवर किया है। Follow the latest breaking news and developments from India and around the world with Gaam Ghar' newsdesk. From politics , entertainment and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button